लड़की को इम्प्रेस कैसे करें? | Impress Girl in Hindi


Impress करने की चाहत लगभग सभी लोगों में होती है। कुछ लड़की को इम्प्रेस करने में रूचि रखते हैं। तो वहीँ कुछ अपने बॉस को इम्प्रेस करने में लगे रहते हैं। लेकिन कई बारे जाने-अनजाने में भी लोग केवल जानकारी के अभाव में किसी को इम्प्रेस करने की हिम्मत नहीं कर पाते।

इस लेख में लड़कियों को आप कैसे इम्प्रेस कर सकते हो? इस बात की जानकारी आपसे साझा की गयी है। इन Tips और Tricks का इस्तेमाल करके आप भी अपने लिए एक अच्छी लड़की को इम्प्रेस करके उससे दोस्ती कर सकते हो। इस लेख में ज़्यादातर वैसे Tips के बारे में बातें की गयी है। जो मनोवैज्ञानिक तौर पर कई बार सिद्ध भी साबित हो चूका है।

लड़कियों को इम्प्रेस कैसे करे? | Impress Girl in Hindi

ये आपने अबतक कई बार सुना होगा की लड़कियों को कोई समझ नहीं सकता। यहां तक की महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन ने ये कहा था की “किसी भी इंसान के लिए Theory of Relativity” को समझना काफी आसान है, बजाय किसी महिला अथवा लड़की के दिमाग को समझने के।

दुनिया में सबसे मुश्किल कामों में से एक है, ये पता कर पाना की किसी लड़की के मन में आखिर चल क्या रहा है। कुछ लड़कों को ये लगता है की लड़कियां केवल लुक्स, आपके पैसे और आपकी अमीरी देखती है। लेकिन असल में सच्चाई कुछ और ही है। तो चलिए जानते हैं की आखिर लड़कियों को इम्प्रेस कैसे किया जाता है और इसके तरीके क्या-क्या हैं।

पहला ट्रिक: Mere Exposure Effect

Mere Exposure Effect अंग्रेजी के ये शब्द भले ही सुनने में थोड़े अजीब लगते हो। लेकिन आपको बता इस Trick का इस्तेमाल आजकल की कंपनियां अपनी ओर ग्राहक को Attract करने के लिए करती है। जी हाँ और इसी Trick का इस्तेमाल आप किसी लड़की को पटाने के लिए भी कर सकते हो।

दरअसल Mere Exposure Effect एक ऐसी मनोवैज्ञानिक तकनीक है। जिसमे किसी चीज़ को बार-बार लोगों को बताया जाता है और उस बारे में कई बार लोगों को बताया जाता है। जिससे एक समय बाद लोग उस चीज़ पर भरोषा करने लगते हैं। जैसा की आजकल Internet और TV पर विज्ञापन के जरिये किया जाता है।

सामने इसी फॉर्मूले को आप उस अनजान लड़की पर भी अप्लाई करें, जिसे आप पसंद करते हैं। एक समय बाद वो लड़की आपको Notice करने लगेगी। धीरे-धीरे स लड़की का भरोषा भी आपके ऊपर बनने लगेगा। इस बात की संभावना काफी अधिक है की अगर वो Single होगी तब वो आपको पसंद भी करने लगेगी।

दूसरा ट्रिक: दूसरों के जरिये अपनी Feeling बताएं

अगर आपका कोई दोस्त आपके पास आकर ये कहे की सीमा नाम की लड़की तुम्हे लिखे करती है। तब ऐसी परिस्तिथि में आप दूसरे दिन से ही उसे Notice करने लगोगे, की क्या सच में सिमा मुझे Like करती है? ठीक ऐसी ही परिस्तिथि उस लड़की के साथ भी होगी, जब उसे ये खबर लग जाये की आप उसे Like करते हो।

ये भी पढ़ें: लड़की कैसे पटाये?

आपके इस काम में आपके या लड़की के दोस्त आपकी मदद कर सकते हैं। या फिर आप बर्ताव से भी लड़की के मन में ये Doubt ला सकते हो की आप उसे Like करते हो। फिर क्या अगले ही दिन से वो लड़की आपको Notice करने लग जाएगी। अगर आपकी Crush Single होगी तब इस बात की उम्मीद काफी ज़्यादा है की, वो लड़की आपसे इम्प्रेस हो जाएगी।

एक बात का ध्यान रहे की आप सीधे-सीधे लड़की को अपने मन की बात न बताएं। वरना धीरे-धीरे लड़की का इंटरेस्ट आपसे खत्म हो जाएगा। इसलिए उसके मन में हमेशा Doubt बनाकर रखें। जिससे वो आपके बारे और ज़्यादा जानने की इक्षा रखेगी।

तीसरा ट्रिक: Pre-Selection

किसी भी लड़की को इम्प्रेस करने का ये भी एक मनोवैज्ञानिक तरिका है। मान लें, आपकी एक जूते की दूकान है और जिसमे दो जोड़ी जुटे देखने में बिल्कुल एक जैसे हैं। केवल अंतर् इस बात का है की पहले जूते की क्वालिटी काफी अच्छी है और दुसरे जुटे की क्वालिटी थोड़ी कम है।

अगर आप दुसरे जूते के पास भीड़ इक्कठी करवा दो तब पहले जूते की तुलना में दूसरे जूते की बिक्री अधिक होगी। ठीक वैसे ही अगर आप अपने स्कूल या फिर कॉलेज में लड़कियों से घिरे-घिरे रहते हो। तब इस बात की संभावना काफी बढ़ जाती है की वो लड़की भी आपको Notice करने लगेगी जिसे आप पसंद करते हो।

इसके अलावा उस लड़की के मन में आपके प्रति ये भाव भी जागृत होगा की, जो लड़का इतनी सारी लड़कियों से घिरा रहता है, उसने मझे पसंद किया।

चौथा ट्रिक: अपना Standard बनाये रखें

इस बात को आपको खुद ही समझनी पड़ेगी की कोई भी लड़की किसी ऐसे लड़के से कभी भी दोस्ती करना या Boyfriend बनाना नहीं चाहेगी। जिसका की कोई Standard ही न हो। लेकिन ये बात 100 फीसदी सच है की आजकल की लड़के Girl Friend बनाने के लिए इतने ज़्यादा उतावले होते हैं की वो किसी भी अपनी Girl Friend बना लें।

अब आप ही बताओ की कोई लड़की ऐसे लड़के को पसंद करना चाहेगी! जिसका की कोई Standard ही न हो।

पांचवा ट्रिक: The Celebrity Effect

इस बात से सभी राजी होंगे की एक लड़की अपने परिवार वालों के बाद सबसे ज़्यादा अगर किसी की बात मानती है, तब वो है उसकी दोस्त। लड़कियों के जीवन में उनकी सहेलियों का इतना ज़्यादा प्रभाव होता है की अगर लड़की की सहेली ने ये बात कह दी हो की ये लड़का अच्छा है, तब वो लड़का अच्छा है।

इसे भी पढ़ें: Funny Jokes in Hindi 

लकिन वही अगर लड़की की सहेली ने ये कह दिया हो की ये लड़का बुरा है। तब आप इस जन्म तो क्या आपके लिए अगले जन्म में भी उस लड़की को इम्प्रेस कर पाना मुश्किल जाएगा। इसलिए लड़की को Direct इम्प्रेस करने के पहले लड़की की सहेली से दोस्ती बढ़ाएं और उसके सामने एक अच्छे इंसान की तरह व्यवहार करें।

छठा ट्रिक: आपकी नित क्रिया

जी हाँ कई बार लोग इसे हलके में लेते हैं। लेकिन लड़कियों को अक्सर वैसे लड़के जल्दी पसंद आते हैं। जो एक अच्छी और Discipline वाली जिंदगी जीते हैं। इसके अलावा लड़कियां वैसे लड़को से जल्दी Impress होती है, जो खुद का ख्याल अच्छे से रखते हैं।

अगर आप अपने कण्ट्रोल में हो और आप किसी भी काम को जल्दीबाज़ी में करने के बजाय काफी सोच-विचार के बाद करते हो। तब ऐसे में लडकियां आपको ज़्यादा भाव देगी।

सांतवा ट्रिक: Expressive बने

आजकल के फिल्मों में लड़कियां वैसे लड़कों से ज़्यादा इम्प्रेस होती है। जो काफी Serious होते हैं। जरूरत से ज़्यादा Serious रहना आपको ज़िन्दगी के बाकी पहलुओं में तो मदद कर सकती है। लेकिन असल ज़िन्दगी में लडकियां वैसे बंदों में ज़्यादा Interest लेती है जो Expressive होते हैं। ताकि लड़कियां अपने पार्टनर के साथ खुलकर हस-बोल सके।

आंठवा ट्रिक: अपनी Personality को दिखाओ

किसी भी लड़की को Impress करने का सबसे अनोखा तरीका है की आप अपनी Personality को कुछ ऐसा बनाओ की वो लड़की आपको खुद ही Like करने लगे। जैसे की आपको अपनी Personality के जरिये ये दिखाना पड़ेगा की आप कितने दयालु, किस कदर आप लोगों की फ़िक्र करते हैं, अपने चाहने वालों का आप ख्याल रखते हैं। इसके अलावा आपको अपने व्यवहार से ये जताना पड़ेगा की आप एक अच्छे इंसान और एक जिम्मेदार इंसान भी हो।

नौवां ट्रिक: Opportunity ढूंढ़ते रहें

कभी-कभी तो लडकियां आपके केवल एक Talent पर भी फ़िदा हो जाती है। जिसके बाद आपको आगे कुछ करने की जरूरत ही नहीं पड़ती। जैसे अगर आपको Guitar बजाना या गाने गाना पसंद हो तब अपने स्कूल या कोचिंग में ऐसी Opportunity ढूंढ़ते रहें। जहां आपको अपना Talent दिखाने का मौका मिले।

क्या पता जिसके पीछे आप इतने दिनों से भाग रहे हो, वो एक ही झटके में आपके ऊपर फ़िदा हो जाए।

अंतिम शब्द

इस लेख में आपने लड़कियों को इम्प्रेस करने के कई सारे कारगर Trick को जाना। इसके अलावा इस लेख से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत, सुझाव ा सवाल आपके मन में हो तब निचे कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बतलायें, धन्यवाद।

FAQs

Q: बिना बात किए लड़की कैसे मिलेगी?

उत्तर: वैसे तो बात करने वालों से लड़कियां जल्दी पट नहीं पाती, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है की बगैर बात किये लडकियां आपसे नहीं पटेगी। दरअसल बगैर बात किये लड़की पटाने के लिए आपमें कुछ अनोखा टैलेंट होना चाहिए। जिसे देखते ही लड़की आपके ऊपर फ़िदा हो जाये। इस मामले में आपकी Body Language के साथ ही आपकी Personality और आपका अनोखा Talent ही आपकी मदद कर सकता है।

Q: एक अच्छे लड़के की पहचान कैसे करें?

उत्तर: बात चाहे लड़के की हो या फिर लड़की की, एक अच्छा इंसान वही है जो खुद के साथ-साथ अपने साथ वालों को छोटा महसूस न कराये और अपने तथा अपना परिवार वालों का ख्याल रखें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *