सहारा कंपनी में फंसा पैसा,आसान तरीका से निकलें




Sahara Refund Money : सहारा कंपनी में फंसा पैसा,आसान तरीका से निकलें

Sahara Refund Money : सहारा इंडिया में देश के करोड़ों निवेशकों का पैसा ऐसा हुआ है सहारा इंडिया कंपनी के एजेंट भी पैसा देने के लिए तैयार नहीं है और ऐसे में लोग नाराज होकर इसके खिलाफ जगह जगह पर केस दर्ज करवा रहे हैं लोगों में ऐसा रोष है कि कई स्थानों पर तो कई सड़कों पर उतर आए हैं लेकिन अब लोगों को पैसा दिलाने की नई व्यवस्था की गई है जिस व्यवस्था के अंतर्गत है निवेशकों को पैसा मिल सकता है।

सहारा इंडिया पर शिकायत दर्ज कैसे करें ?

सहारा इंडिया कंज्यूमर हेल्पलाइन नंबर सिंबल लेनी पड़ेगी इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है आप अपने मोबाइल फोन से घर बैठे शिकायत दर्ज करा सकते हैं और सेबी से क्लेम भी कर सकते हैं।

Sahara Refund Money

दरअसल आपको बता दें कि एक दशक के दौरान सहारा इंडिया परिवार की कंपनियों के निवेश को 138 रिफंड किया गया है रीपेमेंट के लिए विशेष रूप से खोले गए हैं बैंक खातों में जमा राशि बढ़कर 24000 करोड़ रूपए से अधिक हो गई है.

सहारा इंडिया पैसा वापस करेगा की नही ?

सहारा इंडिया स्कोर को देशभर में लाखों-करोड़ों लोगों का रुपया रखा है जिन एजेंटों ने पैसों को जमा करवाया था वह या तो उपभोक्ताओं द्वारा दिलाने का कहना पर भागते फिरते रहे हैं या फिर फोन नहीं उठा रहे हैं लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए भी नहीं यह कदम उठाया है सहारा निवेशकों को पैसा वापस मिलेगा लेकिन इसके लिए अभी कुछ वक्त लगेगा।

सहारा इंडिया हेल्प लाइन नंबर 

  • सहारा इंडिया से हेल्प लेने के लिए उनको दिए गए टोल फ्री नंबर 18002667575 या 1800227575 या सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे के बीच कॉल करके अपनी समस्या बतानी होगी.
  • यदि इसके अलावा आप सहारा इंडिया से पैसा वापस लेने के लिए अपनी शिकायत को दर्ज करना चाहते हैं तो आपको इस प्रक्रिया को फॉलो करना होगा.
  • सबसे पहले आपको कंजूमर हेल्पलाइन नंबर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा फिर यहां पर आप एक अकाउंट बनाए.
  • आप अपनी यूजर आईडी से लॉगिन करें.
  • लॉग इन करने के बाद आपको अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करें.
  • सभी दस्तावेजों को अपलोड करने के बाद समिति वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपकी शिकायत दर्ज हो जाएगी और आपको रजिस्ट्रेशन नंबर मिला होगा.
  • यह रजिस्ट्रेशन नंबर को आपकी ईमेल आईडी पर भी भेजा जा सकता है.
  • इसके बाद जल्द ही आपकी शिकायत का निवारण किया जाएगा.

इस तरह से जुड़ी न्यूज खबरें पाने के लिए ग्रुप को जॉइन करें 

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *