Coaching School College Holidays – कोचिंग समेत सभी स्कूल कॉलेज बंद करने का आदेश जारी…


Coaching School College Holidays: केंद्र सरकार ने अभी-अभी कोचिंग समेत देश के सभी स्कूल कॉलेज को बंद करने के आदेश को जारी कर दिया है।

जैसे की हम सभी जानते हैं कि देश में  प्रतिदिन कुछ ना कुछ नए त्योहार आते रहती थी जिसके कारण केंद्र सरकार हमेशा कुछ न कुछ करते ही रहते हैं इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं कि केंद्र सरकार ने देश के सभी स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया हैं। क्यो बंद किया है इसकी पूरी जानकारी विस्तार से जानने के लिए पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

Coaching School College Holidays

आपको जानकारी के लिए बतातें चलें कि मौसम विभाग ने अभी-अभी एक सूचना अर्थात ख़बड़ जारी किया जिसके अनुसार देश में बढ़ते ठंड के कारण देश के सभी स्कूल कॉलेज व कोचिंग संस्थान को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया जाए। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि हमारे यहां काफी सर्दी पड़ रही है जिसके कारण बच्चे बीमार पड़ रहे हैं इसलिए सभी स्कूल कॉलेज को बंद किया जाए ताकि बच्चे पर कोई भी प्रभावित ना पड़े और बच्चे बीमार ना हो पाए इसलिए सभी स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया जाए।

Read Also –  RBI ने इस बैंक का रद्द किया लाइसेंस, जानिए ग्राहकों की जमा रकम का क्या होगा ?

School Holidays

हालांकि टीचर समिति बच्चे के माता-पिता भी चाहते हैं कि हमारे बच्चे सर्दियों से बचे और बीमार ना हो पाए इसलिए स्कूल कॉलेज को छुट्टी कर दिया जाए क्योंकि ज्यादा ठंड पड़ने के कारण बच्चे बीमार हो जाते हैं इसलिए सभी स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया जाए हालांकि पिछले कई महीनों से देखा जाए तो अक्टूबर में त्योहारों के कारण पूरे महीने छुट्टियां हैं छुट्टी रही पर अब सभी त्यौहार खत्म होने के बाद सर्दी के कारण सभी स्कूल कॉलेज को बंद करने के आदेश दिया जा रहा है।

Read Also –  पीएम आवास योजना 2022-23 का लिस्ट हुआ जारी, ऐसे देखें लिस्ट में नाम

College Holidays

हालांकि तेज और ज्यादा सर्दी पड़ने के कारण बच्चे भी स्कूल कॉलेज और कोचिंग जाने से कतराते हैं क्योंकि ज्यादा सर्दी होने के कारण बच्चे पर ठंड प्रभावित करने लगता है और इसके कारण बच्चे बीमार हो जाते हैं इसलिए बच्चे भी सर्दियों में देखा जाए तो ज्यादा सर्दी पड़ने पर स्कूल कॉलेज नहीं जाना चाहता है क्योंकि बीमार न पड़ जाए इसके कारण सभी स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया जा रहा है।

Join Our Telegram Group – Click Here


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *