Earning Money Online: आपको पास है Smartphone और डेटा? हर महीने ऐसे कमा सकेंगे 50 हजार रुपये से भी ज्यादा!


How to Earn Money Online: आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप घर बैठे आराम से पैसे कमा सकते हैं. इन तरीकों को अपनाने के लिए आपके पास केवल एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए. आइए इन तरीकों के बारे में जानते हैं..

Money Earning Apps you can Download: घर बैठे कौन पैसे नहीं कमाना चाहता है! अगर आप स्टूडेंट हैं या अगर काम भी करते हैं और बिना ज्यादा मेहनत के एक्स्ट्रा इन्कम चाहते हैं तो हमारे पास आपके लिए कुछ शानदार ऑप्शन्स हैं. इन्हें इस्तेमाल करने के लिए आपके पास बस एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए. आइए इन ऑप्शन्स के बारे में जानते हैं..

 

डाउनलोड करें ‘फ्री कैश’ (Free Cash) ऐप

 

अगर आप घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं और आपके पास एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन है तो FreeCash नाम का ऐप डाउनलोड करके आप ऐसा कर सकते हैं. इस ऐप पर आपको अलग-अलग तरह के टास्क दिए जाते हैं जिनको पूरा करने पर आपको पैसे दिए जाएंगे. 2020 में शुरू हुए इस ऐप पर यूजर्स अबतक 70 लाख डॉलर से ज्यादा की कमाई कर चुके हैं.

 

ऑनलाइन सर्वे में लें हिस्सा

ऑनलाइन सर्वे भी पैसे कमाने का एक बड़ा जरिया है. आपको ऐसी कई सारी वेबसाइट्स मिल जाएंगी जहां आपको खुद को रजिस्टर करके कुछ सर्वे भरने होते हैं. ऑनलाइन सर्वे में आपको किसी एक विषय पर दिए गए सवालों पर अपने विचार देने होते हैं. इन सर्वे को पूरा करने के बाद आपको एक तय रकम दी जाती है और इस तरह आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. Survey Junkie, Swagbucks और LifePoints कुछ ऐसी वेबसाइट्स हैं जहां जाकर आप ऑनलाइन सर्वे कर सकते हैं.

 

वीडियो गेम खेलकर कमाएं पैसे

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि पैसे कमाने का एक ऑप्शन वीडियो गेम खेलना भी है. दरअसल, Game Testing की मदद से आप एक बार में हजारों रुपयों की कमाई कर सकते हैं. ऐसी कई सारी गेमिंग कंपनियां हैं जो अपने वीडियो गेम्स को टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कर देती हैं. इनकी टेस्टिंग करके आपको कंपनी की तरफ से पैसे दिए जाते हैं. ये पैसे कमाने का एक काफी आसान तरीका है और Reliance Games और Rockstar India जैसी गेमिंग कंपनियां गेमर्स को ये मौका देती हैं.

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *