Satta king | Satta King Online Result | Satta Result | Satta


सट्टा किंग मुख्य रूप से भारत में लोकप्रिय खेल है इस खेल को लॉटरी आधारित खेल माना जाता है यह सट्टा किंग खेल “जुआ” की श्रेणी में आता है। और इस खेल का असली नाम “Setka Matka” है। आजकल लोग इसे “Satta King” कहते हैं। Matka नाम के बारे में सतका मटका के पीछे एक इतिहास है, जब कोई व्यक्ति मटके से एक संख्या खींचता है और वो जीत जाता है तो उसे “Satta King” बोला जाता है। जिस दिन से यह खेल परसित हुआ है तब से लोग इसका Satta King के नाम से बोलने लगे हैं।

Satta king

Kalyan Satta में सबसे पहले आपको एक और एक सौ के बीच की कोई संख्या चुननी होगी। इन नंबरों को DESAWAR, और गली जैसे विभिन्न खेलों में भी विभाजित किया जाता है Satta Matka Bazaar को वास्तव में एक जोड़ी के रूप में जाना जाता है। आपको बतादे की हम इस पेज पर मुख्य खेल के बारे में बात करते है। तो आप एक से एक सौ तक की संख्या चुनें और अपनी बुकिंग से अभी बात करें। अब अपने बुकमेकर को अपने नंबर पर कॉल करें। बुकमेकर नंबर से जुड़ी संख्या और राशि को नोट कर लेगा।

अब अगले दिन के बाद खेल Satta Matka King के रिजल्ट का समय पर जारी किया जाएगा। अगर आपको आवश्यक संख्या मिल जाती है तो आप निश्चित रूप से अपने सट्टेबाज द्वारा निवेश की गई नकदी का 70 गुना जीत लेंगे।ओर आप इस खले को जानते ही हैं कि ये Satta Matka खेल कैसे काम करता है। आपको बतादे की  महत्वपूर्ण बात यह है। कि पावर किंग आपके भाग्य के बारे में है।

जबकि यह Setka Matka की सफलता पर निर्भर करता है और विजेता को 70 गुना अतिरिक्त धन मिलता है, यह खेल सभी लोगों के दिलों में पैसे के लिए लालच पैदा करता है। जो भी इस गेम को देखते हैं। या इसे खेल रहे हैं, वो अपना नंबर बदलना जानते हैं और इस तरह वो आसानी से अपना SATTA गेम जीत जाते हैं। और Satta Matka Bazaar विशेष समय पर खुलता है और Mera Satta King सबसे तेज गेम अपडेट प्रदान करता है।

Satta King Record Chart

अपना सट्टा किंग का रिजल्ट इस चार्ट से प्राप्त करे।

SATTA KING Game क्या है?

SATTA के बाजार में यह साइट अग्रणी वेबसाइटों में से एक है। हम Kalyan Satta गेम के सभी रिजल्ट को बहुत तेजी से अपडेट करते हैं जो हमारे दर्शकों के तेजी से विकास का कारण है। अगर आप उन लोगों में से हैं जो हमेशा अपने मोबाइल पर Satta King Result को चाहते हैं और दूसरे लोग हमारी इस वेबसाइट पर (kalyan chart) आते रहते हैं क्योंकि हम अपनी वेबसाइट पर सभी Setka Matka गेम को बहुत तेजी से अपडेट करते हैं। हम इस पेज पर उन सभी खेलों का रिकॉर्ड चार्ट भी देख सकते हैं जिससे कारण चार्ट को हमारी इस साइट पर जोड़ा है।

हमने इस Satta Matka King वेबसाइट को केवल मनोरंजन के उद्देश्य से विकसित किया है और हम अपने देश द्वारा बनाए गए सभी धर्मों और नियमों का सम्मान करते हैं। और आपको यह भी बताना चाहते हैं कि भारत में Satta Matka Bazaar का खेल एक अवैध खेल है जिससे हमारे कानून आपको यह खेल खेलने की अनुमति नहीं देते। हम हम इस पेज पर Mera Satta King का रिजल्ट को अपलोड करते है।

SATTA KING GAMES कैसे खेलें?

Setka Matka गेम खेलने में जितने सरल हैं। की इस गेम को खेलने से पहले आपको कुछ आसान स्टेप्स को जानना होगा। Satta गेम एक नंबर-आधारित गेम है और इस Matka Bajar गेम का रिजल्ट पूरी तरह से उस संख्या पर निर्भर करता है जो संख्या रिजल्ट देती है। यह Satta Matka Bazaar गेम काफी सरल और खेलने में आसान है। जिससे आप इस Satta गेम (kalyan chart) को ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी खेल सकते हैं, आपको ऑफलाइन खेलने के लिए अच्छी जगह पर जाना होगा और ऑनलाइन मोड में आपको Mera Satta King गेम एप्लीकेशन का कोई भी ऐप डाउनलोड करना होगा।

जिससे आपको दोनों प्रकिरिया में लगभग समान होगा है। और अब आपको 00 से 99 तक के कुछ नंबरों का चयन करना होगा और सट्टा किंग गेम के चयनित नंबरों पर आपके अनुसार बोली लगाई जाएगी। फिर आपको उस मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा। यदि आपका रिजल्ट (kalyan chart) चुने हुए नंबरों में से एक है, तो आपको उस नंबर पर 85% बोली मिलेगी जो फिर रिजल्ट के रूप में आपके सामने आएगी। Satta Matka Bazaar गेम को खेलने की प्रक्रिया इतनी सरल है कि यह गेम Satta की लोकप्रियता को बढ़ाता है। जिससे आजकल बहुत से लोग Satta Matka गेम में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं जिससे वो इस Satta गेम के आदी बना जाते है।

SATTA KING गेम खेलने की टिप्स

सट्टा क्या है?

Matka Bajar खेल एक जुआ है जो की दो या दो से अधिक लोगों के साथ खेला जाता है। आज इस Satta Matka गेम में पुरस्कार जीतने के लिए आंकड़ों पर आधारित जुआ या लॉटरी का खेल है। जिससे ऑनलाइन Setka Matka कानूनी है। सट्टा मटका को पहले 1950 के दशक में ‘अकार जुगार’ के नाम से जाना जाता था।

सट्टा मटका का मालिक कौन है?

आई न्यूज से पता चलता है कि सट्टा के स्वामी रतन खत्री, कल्याणजी भगत और सुरेश भगत हैं।

सट्टेबाजी की शुरुआत कैसे हुई?

Satta Matka King खेलने के लिए सबसे पहले एक बर्तन के अंदर ढेर सारी पर्चियां डाली जाती थीं। तब राजा इन पर्चियों में से किसी एक को चुनता था। जिस खिलाड़ी की स्लिप सही निकली उसे विजेता कहा गया। इस खेल में मटका का प्रयोग किया जाता था, जिसके कारण बाद में इसका नाम बदलकर मटका Satta King Result कर दिया गया।

कल्याणजी भगत का जन्म कब हुआ था?

गुजरात के कच्छ क्षेत्र से कल्याण जी भगत भी 1941 में मुंबई हुआ था। भगत ने भी लगभग 15 वर्षों तक विभिन्न पेशों में हाथ आजमाया लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली। इस दौरान उन्होंने मसाले बेचने वाले किराना स्टोर मैनेजर का काम किया।

सट्टेबाजी संख्या कहां से आती है?

Satta नंबर दिल्ली से खुलता है। सभी नंबरों को दबाने के बाद खिलाड़ी देखते हैं कि किस नंबर की राशि सबसे कम है। वही नंबर बाजीगरी जोड़कर ही खुलता है। इसमें नंबर पाने वालों का लालच बना रहता है।

सट्टे का खेल कैसे खेला जाता है?

लाखों लोग इसे चुपके से खेलते हैं। खिलाड़ी को कई नंबरों में से चुनना होता है और उस पर दांव लगाना होता है। यदि आप सही संख्या चुनते हैं तो ही आपको विजेता माना जाएगा। जो खिलाड़ी खेल जीतता है उसे शक्ति का राजा कहा जाता है और उसे जीतने के लिए भुगतान किया जाता है।

आप सट्टेबाजी में कितना पैसा कमाते हैं?

सट्टा मटका (Mera Satta King) में आपको 0 से 9 के बीच के नंबर पर बोली लगानी होती है और उसमें निवेश किए गए पैसे को 10 से गुणा किया जाता है। अगर आप किसी भी नंबर पर 100 रुपये डालते हैं, तो आपको 100 × 10 यानि 1000 रुपये मिलेंगे।

सट्टेबाजी की संख्या कैसे खोजें?

आपको पता है, की  26 का योग 8 होगा, इसी तरह 72 का योग 9 होगा, जबकि एक और तीन का योग क्रमशः एक और तीन होगा। फिर आपको आठ और नौ को जोड़कर एक छोटी संख्या प्राप्त करनी है, फिर आपको नौ और एक को जोड़कर एक छोटी संख्या प्राप्त करनी है। अंत में एक और तीन को जोड़ा जाना चाहिए।

दिसवार शक्ति कहाँ खुलती है ?

दिसवार किस देश से संबंधित है? यह एक शक्ति का खेल है जो भारत के कल्याण नगर से शुरू हुआ था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *