sell old coin ये सिक्का है तो मिलेगा 10 लाख , इस नंबर पर कॉल करे?


sell your old coin, Purana Sikka price, Purana Sikka ka price, sell your old coin-online, how to sell old Sikka,how to-sell old Sikka, Sell Old Currency, sell old coin

Old coins or currency, which you may have been keeping as collectibles, could be worth a fortune. There is a market out there that is interested in paying lakhs of rupees for these coins whose legal value could be much much less. If you have been sitting on top of these notes and coins, you would be surprised to know that you can sell them in India online as well. Not sure how, we are here to help. Below is a list of many methods one can use to sell old notes and coins in India online and earn a great deal of money. So without any further ado, let’s dig right into it.

भारत में कौन से पुराने सिक्के बिक्री के लिए उपलब्ध हैं?

10 पैसे के सिक्के, 1957 से 1963 के बीच जारी किए गए । ये गणतंत्र भारत में जारी किए गए पहले सिक्के थे। पुराने सिक्के तांबे-निकल धातु से बने होते थे जिनका वजन लगभग 5 ग्राम और व्यास 23 मिमी होता है। अशोक स्तंभ खुदा हुआ है और एक तरफ भारत और भारत लिखा हुआ है, जबकि दूसरी तरफ देवनागरी लिपि में 10 नए पैसे लिखे हैं, जिस पर “रुपये का दसवां भाग” अंकित है। सिक्के के नीचे टकसाल के साथ ढलाई का वर्ष अंकित है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये 10 पैसे पुराने सिक्के आपको लगभग 1000 रुपये ऑनलाइन दिला सकते हैं।

Where can I sell my old Indian coins at a decent price?

Collectors of old and rare coins are now selling their currencies to make a fortune in a snap. Old collectible coins are currently selling at extraordinary prices in the online market. In one such instance, a special Rs 2 coin is selling for more than Rs 5 lakh. If you own such a coin, then you don’t need to do anything much as you can earn the money by posting about the currency online. The coin we are referring to in the article should have been released into circulation by the RBI in 1990,1994, 1995, 1997 or 2000. Such coins are in great demand online. Collectors are currently ready to pay lakhs of rupees for such special coins. 

 

भारत में पुराने सिक्के ऑनलाइन कैसे बेचे?

नीचे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जहां आप अपने पुराने सिक्कों और नोटों को सूचीबद्ध कर सकते हैं। अन्य कॉइन लिस्टिंग को देखकर, आप कीमतों के बारे में एक विचार प्राप्त करेंगे और तदनुसार सिक्कों पर उल्लिखित वर्ष के आधार पर अपना खुद का सेट करेंगे। सिक्का जितना पुराना होगा, उसे उतना ही अधिक बेचा जा सकता है। वर्ष सिक्कों की ढलाई की तारीख को इंगित करता है, इसलिए मान लीजिए कि 1984 में बनाया गया एक सिक्का 1998 में बने सिक्के की तुलना में अधिक बिक्री मूल्य रखता है।

कॉइनबाज़ार

Coinbazaar एक वेबसाइट है जो प्राचीन वस्तुओं जैसे कि पदक, प्राचीन मुद्राएं और पुराने सिक्के और नोट भी खरीदने और बेचने के लिए समर्पित है। यहां बताया गया है कि आप कैसे पंजीकृत हो सकते हैं और अपने खुद के सिक्कों की सूची बना सकते हैं।

 

एक समय में जब मम्मी-पापा बच्चे को टॉफी खाने के लिए 1 या 2 रुपए का सिक्का देते थे। तब उससे बच्चे बहुत ज्यादा खुश होते थे लेकिन वही 2 रुपए के सिक्के की कीमत और लाखों रुपए बन चुकी है। दुनिया में कई लोगों को यूनिक चीजें इकट्ठे करने का शौक होता है। यदि यह यूनिक चीज में बेहद पुराने सिक्के हो तो मुंहमांगी कीमत मिल सकती है। को ऑनलाइन के माध्यम से कई सारे वेबसाइट पर सिक्कों का सेल खुलेआम चलता है। जहां से आपको लाखों रुपए कमाने का सुनहरा मौका मिल सकता है

की आजादी से पहले वाले ₹1 के सिल्वर कॉइन के बदले 2 लाख रुपए मिल सकते हैं आपको हालांकि यह सेल बेचने वालों और खरीदार के बीच निर्भर करता है। दुनिया में इस तरह के सिक्कों का बहुत ज्यादा मांग है जिसके लिए सिर्फ ₹2 के बदले लाखो रुपए मिल सकते हैं।

एक पुराना सिक्का आपको बना सकता है लखपति

वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के को माना जाता है शुभ अगर आपके पास माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला खास सिक्का है तो आप ₹1000000 तक कमा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस सिक्के के बारे में बताएं हो रहा है।उसकी एक तरफ माता वैष्णो देवी की तस्वीर अंकित है जानकार कहते हैं।कि मां वैष्णो देवी की तस्वीर होने की वजह से इन सिक्कों को काफी शुभ माना गया है। साथ ही यही वजह है कि बहुत लोग इसे उचित कीमत भी देने को तैयार रहते हैं। ऐसे सिक्कों की खरीद के लिए लोग लाखों रुपए तक देने को तैयार हो जाते हैं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माता वैष्णो देवी वाले सिक्के अब तक लगभग 10 10 लाख रुपए में कई सिक्के बेचे गया है। इस तरह के सिक्का जिनके पास है वह बहुत तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

If you want to answer any question with us then you can follow me on the link below
आप हमें फॉलो पर सभी समस्या का हल कर सकते हैं। हमारे साथ जुड़े रहने के लिए इतना जरूर करें धन्यवाद।
Follow On INSTAGRAM Click Here
Follow On Facebook Click Here
Follow On Twitter Click Here

10 करोड़ रुपए में बिका ₹1 का सिक्का आइए जानते हैं क्या था सिक्के का राज

पुराने दुर्लभ सिक्को को कलेक्ट करने का अपना अलग ही एक फितूर है बहुत सारे लोग को एंटीक चीजों को कलेक्ट करने का शौक होता है ऐसे शौकीन लोगों के पास पुराने और दुर्लभ सिक्कों का कलेक्शन बहुत भारी मात्रा में होता है ऐसी होगी रखने वाले लोग NUMISMASTIST कहलाते है कई बार तो दुर्लभ सिक्कों के लिए मुंह मांगी कीमत देने के लिए तैयार हो जाते हैं ऐसा ही एक सिक्के की बात है जो 10 करोड़ रूपया में बिका था। सिक्के में यह खासियत थी कि सिक्का आपने दिखता था रिपोर्ट के मुताबिक ₹1 का सिक्का ब्रिटिश इंडिया का है। अंग्रेजी शासन काल के दौरान का यह सिक्का वर्ष 1885 में एसएससी के बहुत ही कम लोगों के पास होते हैं काफी पुराना और काफी दुर्लभ यूनिक देखने में लगता है इसी तरह के सिक्कों का कीमत करीब 10 करोड़ 20 करोड़ रुपए होता है।

अगर आपके पास पुराना नोट या सिक्का है तो आप रातों-रात अमीर बन सकते हैं

वैसे तो मेरे वेबसाइट पर पैसा कमाने का कोई अनोखा तरीका बताया गया है कई ऐसे यूनिक चीजों के बारे में बताया गया है जिससे आप घर बैठे रातों रात मालामाल हो सकते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहा है एक ऐसा ही तरीका जिसके जरिए आप सिर्फ एक वेबसाइट पर जाकर पैसा कमा सकते हैं वह भी लाखों रुपए आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं जिसमें आप बिना कोई मेहनत किए मिनटों में लाखों रुपए कमा सकते हैं अगर आपके पास 1,5,10,20,50,100 रुपए पर उनका नंबर 786 हो तो उसे यूनिक माना जाता है और उस सिक्के या नोट की कीमत लाखो करोड़ों के आसपास होती है।

इस तरह के नोट बेचने के लिए यह सभी स्टेप्स को फॉलो करें

  • सबसे पहले आप एक सिक्का बेच सके आपको यह जानना होगा कि आपके पास कौन सा सिक्का है। सबसे पहले सिक्के के मूल्य का पता लगा है। फिर तारीख और मिनट मार्ग पर ध्यान दें यह सारी जानकारियां सिक्के पर ही कहीं होंगी फिर आप उन्हें एक ऑनलाइन सर्च इंजन के टाइप कर सकते हैं और उसे बेच सकते हैं।
  • सिक्का बेचने के लिए स्थिति मूल्य को प्रभावित करती है सिक्के के दोनों तरफ देखें और यह देखें गौर करें क्या यह गंदा या ख्रोचा हुआ दिखता है। आप के सिक्के के लिए आपको उतना कम मूल्य मिलेगा सिक्का जैसा होगा।
  • एक बार पता चल जाए कि आपके पास कौन सा सिक्का है फिर आप उसकी सिक्के की कीमत का अनुमान लगा सकते हैं ऑनलाइन साइट है जो वर्तमान सिक्कों पर मूल्य की एक सूची जारी कर रखी है।
  • सिक्का मूल्यों के बारे में अधिक जानकारी हाल ही की बिक्री की खोज करके पाई जा सकती है। हेरीटेज ऑप्शन जैसे साइट से भी सभी प्रकार के सिक्के बिकते हैं इसकी एक अरे उन सिक्कों के लिए कितना भुगतान कर रहा है। वैसे ही सिक्के की खोज करें और बेचे।

₹ 1 का सिक्का कितने का है?

किया है इस सिक्के की कीमत,ये 1 रुपए का सिक्का 10 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ. लेकिन ये सिक्का मामूली सिक्का नहीं था. (How to earn money) जो सिक्का अंग्रेजों के जमाने (British Rule) का है और उस पर सन् 1885 मुद्रण (Printed) हो तो आपको उसके लिए 10 करोड़ रुपए तक मिल सकते हैं.

सबसे पुराना सिक्का कौन सा है?

भारत के सबसे पुराना सिक्का कौन सा है? प्रथम भारतीय सिक्के – पंच चिन्हित सिक्के जिन्हें पुराण, करशापान या पान कहा जाता है – का प्राचीन भारत के महाजनपदों (गणतंत्र राज्यों) द्वारा छठी शताब्दी ईसा पूर्व में खनन किया गया था।

₹ 2 का सबसे महंगा सिक्का कौन सा है?

यह खासियत है इस सिक्के की , खासतौर पर 2 रुपये का ये सिक्का 1994 में जारी किया गया था, जिसके पीछे राष्ट्रीय ध्वज है। Quickr वेबसाइट पर 2 रुपये के इस स्पेशल कॉइन की कीमत 5 लाख रुपये तक तय की गई है। वहीं आजादी से पहले क्वीन विक्टोरिया के 1 रुपये के सिल्वर कॉइन की कीमत 2 लाख रुपए है।

पुराने सिक्के बेचने के लिए क्या करें?

कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट या सिक्के खरीदने या बेचने का शौक होता है। अगर आपके पास भी भी पुराने नोट या सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो हम आपको इसका ऑनलाइन तरीका बता रहे हैं। इसे आप Olx, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं।

कौन से सिक्के की सबसे ज्यादा कीमत है?

जिसकी कीमत सोने से भी कम मानी जाती है लेकिन एक चांदी एक सिक्के को हीरे से भी अधिक कीमत में खरीदा गया. दरअसल, ये सिक्का दुनिया का सबसे महंगा सिक्का है जो अमेरिका का फ्लोइंग हेयर सिल्वर डॉलर है. 2013 में एक कलेक्टर ने इसे 1 करोड़ डॉलर में खरीदा है. ये रकम करीब 67 करोड़ रुपए के करीब है.\]

दुनिया में लोगों को अजीबो-गरीब चीजों को इकट्ठा करने का शौक होता है. ऐसा ही एक शौक होता है पुराने और एंटीक सिक्कों को कलेक्ट करना. पुराने सिक्कों को कलेक्ट करने का यह शौक कुछ लोगों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है. लोग इन पुराने सिक्कों के लिए लाखों रुपये तक देने को तैयार रहते हैं. ई-कॉमर्स वेबसाइट क्विकर (Quikr) पर लोग ऐसे ही पुराने सिक्कों की खरीद बिक्री करते हैं. आइए आपको ऐसे ही कुछ सिक्कों के बारे में बताते हैं, जो आपको रातों रात लखपति बना सकते हैं.

अगर आपके पास 5 रुपये का ये खास नोट (5 Rupees Note) है तो आप इस एक नोट से हजारों कमा सकते हैं. इससे आपको करीब 35 हजार से 2 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. अगर आपके पास ऐसे नोटों (Extremely Rare 5 Rupee Notes) का कलेक्शन है तो आप लखपति बन सकते हैं. आइए आपको बताते हैं क्या है ये तरीका.

क्यों खास है ये नोट 

आज यहां हम आपको पांच रुपये के एक ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं जिसे बेचकर आप आसानी से हजारों रुपये कमा सकते हैं. इस नोट की खासियत है कि इस पर 786 नंबर (5 Rupee Note 786) लिखा होना चाहिए. साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर (5 Rupee Note With Tractor Value) भी बना होना चाहिए. अगर आपके पास भी इस तरह का नोट है तो आप इसके बदले में 2 लाख रुपये पा सकते हैं

If you want to answer any question with us then you can follow me on the link below
आप हमें फॉलो पर सभी समस्या का हल कर सकते हैं। हमारे साथ जुड़े रहने के लिए इतना जरूर करें धन्यवाद।
Follow On INSTAGRAM Click Here
Follow On Facebook Click Here
Follow On Twitter Click Here

शर्तों और नियम के हिसाब से करें बिक्री

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से जारी ये नोट ‘एक्सट्रिमली रेयर’ (Extremely Rare Notes India) होता है. ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप लकी हैं. इस एक नोट के बदले हजारों कमा सकते हैं. इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और स‍िक्‍कों की जबरदस्त खरीद-ब‍िक्री की जा रही है. अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के निर्धारित शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं

कहां कर सकते हैं सेल

आपको बता दें कि इस खास करेंसी नोट को ढूंढना मुश्किल है. इसलिए अगर आपको 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट मिले हैं तो आप उसके बदले 2 लाख रुपये तक पा सकते हैं. इसके लिए कई कंपनियां जैसे शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर अपनी पुरानी करेंसी को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इसके अलावा coinbazzar.com पर भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे मिल जाते हैं. दरअसल ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं.

सिक्कों के एक बंडल को 11.10 लाख रुपये में बेचा जा रहा है. इस बंडल में कुल 10 सिक्के हैं. जिसमें 4 सिक्के 1961 के हैं और तीन-तीन सिक्के 1962 और 1963 के हैं.

 

क्विकर (Quikr) पर ही एक और पोस्ट के मुताबिक 2 रुपये के दो सिक्के साढ़े तीन लाख रुपये में बेचे जा रहे हैं. इसमें से एक सिक्का 1993 का है, जिसपर स्मॉल फैमली हैप्पी फैमली बना है और एक सिक्का 2003 में इंडियन रेलवे पर जारी किया गया है. देश के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेद्र प्रसाद के लिए जारी 5 रुपये का सिक्का क्विकर पर 2.70 लाख रुपये में बेचा जा रहा है. 

पुराने सिक्कों की इस बिक्री में आपको 10 पैसे के एक सिक्के के लिए आपको 2 लाख रुपये तक मिल सकता है. क्विकर पर मौजूद एक पोस्ट के मुताबिक 10 पैसे के एक 1974 के सिक्के को 2 लाख रुपये में बेचा जा रहा है.

25 पैसे का एक पुरान सिक्का आपको लखपति बना सकता है. क्विकर पर ही एक यूजर 25 पैसे के एक पुराने सिक्के के 1.50 लाख रुपये में बेच रहा है. यह सिक्का 1990 में जारी किया गया था और बिल्कुल अच्छी हालत में है.

पुराने सिक्कों की इस खरीद-फरोख्त में कई बार लोग फर्जीवाड़े के शिकार भी हो जाते हैं. इसके लिए देश के केंद्रीय बैंक RBI ने एक चेतावनी जारी करते हुए लोगों से इस फर्जीवाड़े से सतर्क रहने को कहा था. RBI ने कहा था कि पुराने सिक्कों की इस खरीद-बिक्री के किसी मामले में RBI हस्तक्षेप नहीं करता है. अगर कोई आपको RBI के नाम पर ऐसा कोई ऑफर दे, तो सतर्क हो जाएं.

जानिए कहां करनी होगी बिक्री

50 पैसे का स्टील का ये सिक्का मशहूर साइट olx पर 1 लाख रुपये में बिक रहा है. ऐसे में अगर आपके पास भी इस तरह का 50 पैसे का सिक्का है तो इसे बेचकर आप भी झट से लखपति बन सकते हैं.

Purana sikka price

ऐसे करें सेल

अगर आपके पास भी 50 पैसे का ऐसा कोई कॉइन है तो आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं. olx जैसी साइट आपको बतौर सेलर ज्वाइन करने का ऑप्शन देती है. आपको इस पर सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप इस पर अपने पास मौजूद कॉइन की तस्वीर अपलोड कीजिये और इसे सेल पर लगा दीजिये.

10, 20 के नोट की भी होती है ऑनलाइन नीलामी

पुराने सिक्कों या नोटों की नीलामी के लिए आप OLX पर चेक कर सकते हैं. यहां इस तरह के पुराने नोट बिक रहे हैं. यहां आपको अपनी लॉग इन आईडी बनानी होगी. यहां नीलामी के लिए आपको अपने पास रखे नोट की फोटो शेयर करनी होगी. बहुत से लोग एंटीक सामान खरीदते हैं. कुछ लोग पुराने नोटों की तलाश में रहते हैं. वो अच्छी खासी मोटी रकम दे जाते हैं.

5 रुपये का नोट कैसे बेचे?

देश में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं, जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले अच्छी रकम देते हैं. ईबे (Ebay), कोइनबाजार (CoinBazzaar), कलेक्टर बाजार (CollectorBazar) ऐसी साइट्स हैं, जहां आप 1, 5 और 10 रुपए के नोट को बेच सकते हैं. इतना ही नहीं इन साइट्स से आप रेयर क्वाइन भी खरीद सकते हैं.

5 के नोट में क्या है?

30 हज़ार रुपए कमाने के लिए आपके पास रखे 5 रुपए के नोट में ट्रैक्टर (Tractor) बना होना चाहिए. साथ ही उसमें 786 नंबर भी लिखा होना चाहिए. इस नोट को एंटीक कैटेगरी (Antique Category) में रेयर माना जाता है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve bank Of India) में इस नोट को एक्सट्रीमली रेयर (Extremely Rare Notes) की मान्यता मिली है.

₹ 2 के पुराने नोट की क्या कीमत है?

बहुत से लोग इन दुर्लभ पुराने नोट या सिक्कों के बदले में लाखों रुपये देने के लिए तैयार हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोग 2 रुपये के इस खास किस्म के पुराने सिक्के के लिए 5 लाख रुपये देने को तैयार हैं, जिसके पीछे भारतीय झंडा उकेरा हुआ है. यह 2 रुपये का सिक्का भारत सरकार द्वारा 1994 में जारी किया गया था.

5 के नोट के पीछे किसका चित्र अंकित है?

हालाँकि, जिस 5 रुपये के नोट से आपको 30 हज़ार मिलेंगे उस नोट की कुछ खासियत आपको देखनी होगी। इसके लिए सबसे पहले तो नोट पर ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए। जिस नोट को रेयर माना गया है उसमें 786 नंबर भी लिखा है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी 786 नंबर वाले नोट को बेहद दुर्लभ माना गया है Sell Old Currency

₹ 5 के पुराने नोट की कीमत क्या है?

इसलिए अगर आपको 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट मिले हैं तो आप उसके बदले 2 लाख रुपये तक पा सकते हैं. इसके लिए कई कंपनियां जैसे शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर अपनी पुरानी करेंसी को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इसके अलावा coinbazzar.com पर भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे मिल जाते हैं I Sell Old Currency | 

Sell Old Currency,Sell Old Currency,Sell Old Currency,Sell Old Currency,Sell Old Currency,Sell Old Currency,Sell Old Currency,Sell Old Currency,Sell Old Currency,Sell Old Currency,Sell Old Currency,sell your old coin-online,sell your old coin-online,sell your old coin-online,sell your old coin-online,sell your old coin-online,sell your old coin-online,sell your old coin-online,sell your old coin-online,sell your old coin-online,sell your old coin-online,sell your old coin-online

If you want to ask me something then you can reach me through comment or via instagram

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइटcscdigitalsevasolutions.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Sanjit Gupta

✔️Where I sell my old coin in India?

There are several other platforms like Quikr and Coinbazzar where you can sell your old and unique coins. Now, the two-rupee coin that can get you as much as Rs five lakh, is being sold on classified advertisement platform Quikr

✔️पुराने सिक्के बेचने के लिए क्या करें?

कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट या सिक्के खरीदने या बेचने का शौक होता है। अगर आपके पास भी भी पुराने नोट या सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो हम आपको इसका ऑनलाइन तरीका बता रहे हैं। इसे आप Olx, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं।

✔️₹ 2 का सबसे महंगा सिक्का कौन सा है?

यह खासियत है इस सिक्के की!
खासतौर पर 2 रुपये का ये सिक्का 1994 में जारी किया गया था, जिसके पीछे राष्ट्रीय ध्वज है। Quickr वेबसाइट पर 2 रुपये के इस स्पेशल कॉइन की कीमत 5 लाख रुपये तक तय की गई है। वहीं आजादी से पहले क्वीन विक्टोरिया के 1 रुपये के सिल्वर कॉइन की कीमत 2 लाख रुपए है।

✔️सबसे पुराना सिक्का कौन सा है?

भारत के सबसे पुराना सिक्का कौन सा है? प्रथम भारतीय सिक्के – पंच चिन्हित सिक्के जिन्हें पुराण, करशापान या पान कहा जाता है – का प्राचीन भारत के महाजनपदों (गणतंत्र राज्यों) द्वारा छठी शताब्दी ईसा पूर्व में खनन किया गया था।

✔️₹ 1 का सिक्का कितने का है?

किया है इस सिक्के की कीमत
ये 1 रुपए का सिक्का 10 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ. लेकिन ये सिक्का मामूली सिक्का नहीं था. (How to earn money) जो सिक्का अंग्रेजों के जमाने (British Rule) का है और उस पर सन् 1885 मुद्रण (Printed) हो तो आपको उसके लिए 10 करोड़ रुपए तक मिल सकते हैं.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *